ब्रेकिंग न्यूज़:

छोटा पैकेट बड़ा धमाका! ये स्टॉक बन सकता है रिटर्न मशीन, अनिल सिंघवी को भी पसंद है RPP infra

[ad_1]

SIP STOCKS: शेयर बाजार से हाई रिटर्न पाने के लिए जरूरी नहीं है कि सिर्फ बड़ी या नामी गिरामी कंपनियों के स्टॉक में पैसे लगाएं. बाजार में ऐसी कई छोटी कंपनियां भी है, जिनके फंडामेंटल जबरदस्त हैं. ऐसी छोटी कंपनियों के स्टॉक आगे रिटर्न देने में बड़ा कमाल दिखा सकती हैं. हालांकि इसके लिए आपको सही स्टॉक की पहचान करना बहुत जरूरी है. अगर आप भी किसी ऐसे शेयर की तलाशा में हैं तो इंफ्रा सेक्टर की कंपनी RPP infra Projects पर नजर रख सकते हैं. इंफ्रा सेक्टर की इस Microcap कंपनी के शेयर में रिटर्न मशीन बनने का दम है. कंपनी के पास कई छोटे प्राजेक्ट हैं. आर्डरबुक इतना है कि 6 साल तक प्रोजेक्ट के लेकर चिंता नहीं है. ऐसे में शॉर्ट टर्म, मिड टर्म और लॉन्ग टर्म निवेश के लिए यह एक दमदार शेयर साबित हो सकता है. जी बिजनेस के मैनेजिंग एडिटर अनिल सिंघवी ने RPP infra Projects को अपने ‘SIP STOCK’ के रूप में चुना है. उनका कहना है कि इस स्टॉक में निवेशकों का पैसा डबल करने की क्षमता है.

कंपनी का ट्रैक रिकॉर्ड मजबूत

अनिल सिंहवी का कहना है कि RPP Infra Projects ने अबतक करीब 150 प्रोजेक्ट पूरे किए हैं. प्रोजेक्ट को समय से पूरा करने का रिकॉर्ड बेहतर है. पिछले साल कंपनी का कुल रेवेन्यू 13 करोड़ रुपये रहा था, जबकि मौजूदा आर्डरबुक 3200 करोड़ का है. यानी लंबे समय तक कंपनी को नए आर्डर ना भी मिलें तो परेशानी नहीं है. मार्केट कैप की तुलना में 17 गुना आर्डरबुक हैं. सबसे अच्छी बात है कि प्रोमोटर्स का भी भरोसा बना हुआ है. छोटी कंपनी होने के बाद भी एफआईआई और डीआईआई इसमें निवेश कर रहे हैं.

कैश की दिक्कत नहीं

कंपनी के पास कैश की दिक्कत नहीं है. 45 रुपये प्रति शेयर कैश है. स्टॉक का वैल्युएशन पियर कंपनियों की तुलना में बेहद आकर्षक है. मार्केट कैप टु सेल्स वन थर्ड पर है. कारोबार अच्छा है, इंफ्रा सेक्टर के विपरीत फ्री कैश फ्लो बेहतर है. इसलिए कह सकते हैं कि स्टॉक छोटा है, लेकिन बड़ा कमाल करने के लिए तैयार है. अनिल सिंघवी ने स्टॉक में पहले 120 रुपये और फिर 150 रुपये का लक्ष्य दिया है.

रेवेन्यू विजिबिलिटी बेहतर

एनालिस्ट आशीष चतुर्वेदी का कहना है कि कंस्ट्रक्शन सेक्टर की इस कंपनी का प्रोजेक्ट समय से पूरा करने का रिकॉर्ड अच्छा है. कंपनी ने 150 से ज्यादा प्रोजेक्ट पूरे किए हैं. माके्रट कैप टु आर्डरबुक बेहतर है. कंपनी की मार्केट कैप करीब 184 करोड़ का है, जबकि 3200 करोड़ के आर्डर हैं. इस लिहाज से अगले कई साल तक रेवेन्यू विजिबिलिटी बेहतर है. कंपनी में प्रोमोटर्स की हिस्सेदारी 55.30 फीसदी है. हाई ग्रोथ कारोबार है और मौजूदा भाव के लिहाज से फंडामेंटल मजबूत हैं.



[ad_2]

Source link

rashtrawadinews_ie0fh4
Author: rashtrawadinews_ie0fh4

ADMIN

rashtrawadinews_ie0fh4

ADMIN

rashtrawadinews_ie0fh4 has 10283 posts and counting. See all posts by rashtrawadinews_ie0fh4

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

hi Hindi
X