ब्रेकिंग न्यूज़:

FPI investment in india: fpis pulled out rs. 5689 crore in july

[ad_1]

नई दिल्ली

FPI investment in india: विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) ने जुलाई में अबतक भारतीय शेयर बाजारों से 5,689 करोड़ रुपये निकाले हैं। विभिन्न घरेलू और वैश्विक कारकों की वजह से एफपीआई ने सतर्कता का रुख अपनाया हुआ है। डिपॉजिटरी के आंकड़ों के अनुसार, एफपीआई ने एक से 23 जुलाई के दौरान शेयरों से 5,689.23 करोड़ रुपये की निकासी की। इस दौरान उन्होंने ऋण या बांड बाजार में 3,190.76 करोड़ रुपये डाले। इस तरह उनकी शुद्ध निकासी 2,498.47 करोड़ रुपये रही।

मॉर्निंगस्टार इंडिया के एसोसिएट निदेशक-प्रबंधक शोध हिमांशु श्रीवास्तव ने कहा, ‘‘मूल्यांकन में बढ़ोतरी, कच्चे तेल की कीमतों में उछाल तथा अमेरिकी डॉलर के मजबूत होने से विदेशी निवेशक निकट भविष्य में जोखिम उठाने से बच रहे हैं।’’

राकेश झुनझुनवाला ने जोमैटो के शेयरों को खरीदने से किया इनकार, बताई यह वजह

ग्रो के सह-संस्थापक एवं मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) हर्ष जैन ने कहा कि सेंसेक्स और निफ्टी इस समय सर्वकालिक उच्चस्तर पर हैं, इस वजह से विदेशी निवेशक निवेश में सतर्कता बरत रहे हैं।

जियोजीत फाइनेंशियल सर्विसेज के मुख्य निवेश रणनीतिकार वी के विजयकुमार ने कहा, ‘‘पिछले छह कारोबारी सत्रों में नकद बाजार में एफपीआई ने लगातार बिकवाली की है।’’

What is Penny Stocks: भंगार शेयर, जो किसी को मालामाल कर देते हैं तो किसी को कंगाल!

What is Penny Stocks: पेनी स्टॉक्स (Penny Stocks) यानी बहुत ही कम कीमत वाले शेयर (Low Price Share)। इतनी कीमत चंद रुपयों में होती है। जब कोई शेयर बाजार में निवेश या ट्रेडिंग शुरू करता है तो उसे ये शेयर खूब लुभाते हैं। शुरुआती दौर में लोगों के पास सेविंग के पैसे कम होते हैं, क्योंकि नौकरी अभी शुरू ही की होती है। ऐसे में लोग पेनी स्टॉक्स में निवेश (should we invest in penny stocks?) करने की सोचते हैं। आज हम आपको पेनी स्टॉक्स में निवेश करने के कुछ टिप्स बताएंगे, ताकि आपका नुकसान ना हो।

[ad_2]

Source link

rashtrawadinews_ie0fh4
Author: rashtrawadinews_ie0fh4

ADMIN

rashtrawadinews_ie0fh4

ADMIN

rashtrawadinews_ie0fh4 has 10283 posts and counting. See all posts by rashtrawadinews_ie0fh4

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

hi Hindi
X