ब्रेकिंग न्यूज़:

9 years wait on Dhyan Chand biopic will be over, the announcement of the film will be done in August end | ध्‍यानचंद बायोपिक पर 9 साल का इंतजार होगा खत्‍म, अगस्‍त एंड में होगी फिल्‍म की अनाउंसमेंट

[ad_1]

2 घंटे पहलेलेखक: अमित कर्ण

  • कॉपी लिंक

राजीव गांधी खेलरत्‍न पुरस्‍कार का नाम बदलने से हॉकी के जादूगर मेजर ध्‍यानचंद एक बार फिर चर्चा में हैं। खासकर खेल और राजनीतिक जगत में। इधर फिल्‍म जगत भी उनकी बायोपिक बनाकर उन्‍हें अपनी तरफ से सम्‍मानित करना चाहती है। हालांकि वह पिछले नौ सालों से नहीं हो पा रहा है। साल 2012 में उनकी बायोपिक के राइट्स पहले पूजा शेट्टी और अशोक ठकेरिया ने लिए। उन्‍होंने आगे करण जौहर को राइट्स दिए हैं। अब फायनली पिछले दो सालों से इसके राइट्स रॉनी स्‍क्रूवाला और प्रेमनाथ राजगोपालन के पास हैं। दोनों इसके अलावा दो और फिल्‍में ‘अ थर्सडे’ और ‘पैंथर्स’ भी बना रहें हैं। अब फायनली आरएसवीपी से खबरें हैं कि इस फिल्‍म की अनाउंसमेंट अगस्‍त के एंड तक की जाएगी। मेजर ध्‍यानचंद के रोल की दौड़ में अब भी शाहरुख खान और विक्‍की कौशल सबसे आगे हैं। संयोग से दोनों आरएसवीपी की ही राकेश शर्मा की बायोपिक के लिए भी प्रबल दावेदार थे।

अभिषेक चौबे करेंगे फिल्म का डायरेक्‍शन

ध्‍यानचंद फिल्‍म की बायोपिक से जुड़े सूत्रों ने बताया, “दरअसल, रॉनी स्‍क्रूवाला और प्रेमनाथ राजगोपालन इसे पिछले साल शुरू करने वाले थे, मगर उतने में कोविड आ गया। फिर बड़े सितारों की तारीखों का भी मसला रहा था। अब उम्‍मीद है कि अगस्‍त की आखिर तक स्‍टारकास्‍ट के साथ एनाउंसमेंट हो जाएगी। इसका डायरेक्‍शन अभिषेक चौबे करेंगे, जिन्‍होंने रॉनी स्‍क्रूवाला के बैनर की ही ‘सोन चिड़िया’ डायरेक्‍ट की थी। फिल्‍म की रायटिंग का काम भी पूरा हो चुका है। रायटर का नाम भी अगली अनाउंसमेंट में जारी किया जाएगा।”

सूत्रों ने बताई फिल्म में देरी की वजह

सूत्रों ने फिल्‍म में हो रही देरी और स्‍टारकास्‍ट की तलाश अधूरी रहने की वजहें भी जाहिर की और बताया, “मेजर ध्‍यानचंद जैसे बड़े नाम के लिए बड़े स्‍टार को ही बोर्ड पर लाया जाएगा। साथ ही उन्‍हें छह महीने की हॉकी की कड़ी ट्रेनिंग से गुजरना होगा। ताकि एक हद तक ध्‍यानचंद की हॉकी के मूव्‍स को हासिल किया जा सके। अमूमन बड़े सितारों के पास छह महीने की ट्रेनिंग के लिए तारीखें नहीं रही हैं। ऐसे में यह फिल्‍म लगातार टलती जा रही है। इधर मेकर्स का साफ कहना है कि वो ध्‍यानचंद की तकनीक के साथ किसी तरह का समझौता नहीं कर सकते हैं। पर्दे पर उन्‍हें देखते हुए सबको प्राउड फील होनो चाहिए। उम्‍मीद है यह तलाश बहुत जल्‍द पूरी होगी।”

थर्ड वेव के गुजर जाने के इंतजार में हैं फिल्म के मेकर्स

फिल्म के मेकर्स दरअसल थर्ड वेव के भी गुजर जाने के इंतजार में हैं। ताकि वो निश्चिंत होकर शूट कर सकें। आरएसवीपी के अधिकारियों ने कहा में, ” ‘मैदान’ जैसी बड़ी स्‍पोट्र्स फिल्‍म का उदाहरण देख लीजिए, यह कोविड के चलते अब तक शूट नहीं हो सकी है। कितनी बार इसकी शूटिंग रोकनी और चालू करनी पड़ी है। फिल्म की कोशिश अक्‍टूबर में दशहरे पर आने की थी, पर अब वो नहीं हो सकेगी। हम नहीं चाहते कि ध्‍यानचंद की बायोपिक भी अनिश्चितता के माहौल में शुरू हो। हां, पर इस फिल्‍म की अनाउंसमेंट बड़े स्‍टार की हामी भरते ही की जाएगी।”

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

rashtrawadinews_ie0fh4
Author: rashtrawadinews_ie0fh4

ADMIN

rashtrawadinews_ie0fh4

ADMIN

rashtrawadinews_ie0fh4 has 10283 posts and counting. See all posts by rashtrawadinews_ie0fh4

Leave a Reply

Your email address will not be published.

hi Hindi
X