ब्रेकिंग न्यूज़:

कोटक महिंद्रा बैंक ने KFin में खरीदी हिस्सेदारी

[ad_1]

नई दिल्ली

प्राइवेट सेक्टर के बैंक कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank) ने KFin Technologies Private Limited में करीब 10 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी है। यह सौदा करीब 310 करोड़ रुपये में हुआ है। इस खबर से सोमवार को कोटक महिंद्रा बैंक के शेयरों में बीएसई (BSE) पर शुरुआती कारोबार के दौरान 1 फीसदी से अधिक तेजी आई और कंपनी का मार्केट कैप 4 लाख करोड़ रुपये के पार पहुंच गया। मार्केट कैप के हिसाब से कोटक महिंद्रा बैंक देश की दसवीं सबसे मूल्यवान कंपनी है।

बैंक ने एक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि उसने KFin Technologies Private Limited में 1,67,25,100 इक्विटी शेयर करीब 310 करोड़ रुपये खरीदने का फैसला किया है। यह कंपनी की 9.98 फीसदी हिस्सेदारी के बराबर है। KFin कई तरह की एसेट्स क्लास को फाइनेंशियल टेक्नोलॉजी सॉल्यूशंस मुहैया कराती है। इनमें म्युचुअल फंड्स, ऑल्टरनेटिव्स और पेंशन शामिल हैं। KFin रजिस्ट्रार और ट्रांसफर एजेंसी सर्विसेज भी देती है। इसकी मलेशिया और बहरीन में भी यूनिट्स हैं। इसका टर्नओवर वित्त वर्ष 2021 में 481 करोड़ रुपये था।

4,400 करोड़ रुपये में बिक रही है कर्ज में डूबे साइरस मिस्त्री की कंपनी, रतन टाटा से लिया था ‘पंगा’

माना जा रहा है कि यह सौदा अक्टूबर के आंत तक पूरा हो जाएगा। निवेश के बाद कोटक महिंद्रा बैंक की KFin में 9.98 फीसदी हिस्सेदारी होगी। साढ़े 11 बजे बैंक का शेयर 0.51 फीसदी की तेजी के साथ 2016.25 रुपये पर ट्रेड कर रहा था। मार्केट कैप के लिहाज से कोटक महिंद्रा देश की 10वीं सबसे मूल्यवान कंपनी है। पहले नंबर पर मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) है।

टॉपिक

kotak mahindra bank market capkotak mahindra bank share priceशेयर मार्केट न्यूजकोटक महिंद्रा बैंक शेयर प्राइसकोटक महिंद्रा बैंक लेटेस्ट न्यूजकोटक महिंद्रा बैंक और केफिन की डीलkotak mahindra bank latest newskotak mahindra bank deal with kfinkotak mahindra bank ka sharekotak mahindra bank ki deal

[ad_2]

Source link

rashtrawadinews_ie0fh4
Author: rashtrawadinews_ie0fh4

ADMIN

rashtrawadinews_ie0fh4

ADMIN

rashtrawadinews_ie0fh4 has 10283 posts and counting. See all posts by rashtrawadinews_ie0fh4

Leave a Reply

Your email address will not be published.

hi Hindi
X